Porsche ने 2020 से दुनिया भर में निर्मित और बेची गई टायकन की हर एक इकाई के लिए रिकॉल जारी किया है। हालाँकि, पोर्श का कहना है कि बेची गई टायकन में से केवल 1 प्रतिशत ही प्रभावित हैं, और कारें चलाने के लिए सुरक्षित हैं। कार निर्माता का कहना है कि ब्रेक नली में रिसाव हो सकता है और प्रभावित होने वाली कारों में डैश पर चेतावनी लाइट होगी।
Porsche टेकन रिकॉल
Porsche का कहना है कि एनएचटीएसए दस्तावेज़ के अनुसार, टेकन की कुछ इकाइयों में फ्रंट ब्रेक होज़ में दरारें विकसित हो सकती हैं, जिससे ब्रेक द्रव रिसाव हो सकता है जो फ्रंट ब्रेक की कार्यक्षमता को कम कर सकता है, जिससे दुर्घटना का जोखिम बढ़ सकता है। पोर्श यूएसए द्वारा एनएचटीएसए के साथ साझा किए गए विवरण बताते हैं कि कुछ ड्राइविंग स्थितियां ब्रेक होज़ को न्यूनतम झुकने वाले त्रिज्या के बिंदु पर तनाव दे सकती हैं, जो समय के साथ होज़ की आंतरिक फैब्रिक परत को नुकसान पहुंचा सकती हैं।
इसका समाधान कैसे होगा?
एक सोशल नेटवर्किंग साइट्स के अनुसार पोर्शे मालिकों को पत्र लिखकर उन्हें अपनी कार डीलरशिप पर लाने के लिए आमंत्रित करेगा, ताकि रिप्लेसमेंट होज़ फिट हो सके। इस काम में लगभग दो घंटे लगेंगे, यह निःशुल्क किया जाएगा और वारंटी पर इसका कोई असर नहीं होगा।
गीक ने कहा कि वैश्विक स्तर पर बिकने वाले सभी टेकन मॉडल में से 1 प्रतिशत से भी कम में इस समस्या की पहचान की गई है, लेकिन उन्होंने कहा, “हमारे लिए, यह प्रतिक्रिया करने के लिए पर्याप्त है। ज़्यादातर मामले तब होते हैं जब कार खड़ी होती है, और फिर आपको पीला चेतावनी संदेश तब मिलता है जब आप कार नहीं चला रहे होते हैं।” कई देशों में ऐसे मामले सामने आए हैं।
पोर्शे ने लॉन्च से पहले टेकन का व्यापक परीक्षण किया, और हाल ही में लॉन्च किए गए फेसलिफ़्टेड मॉडल के साथ भी। हालांकि, गीक ने कहा कि 5 मिलियन मील से ज़्यादा के परीक्षण में, उन्हें उस अवधि के दौरान ब्रेकिंग समस्या का एक भी उदाहरण नहीं मिला।
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